May 19, 2024

आज भी मिस्ट्री बनी हुई है इन बॉलीवुड एक्टर्स की मौत

0
Spread the Facts

बॉलीवुड एक्टर्स और एक्ट्रेसेस की जिंदगी ग्लैमर से भरी होती है और शायद इसलिए ही इन्हें स्टार कहा जाता है। लेकिन कई ऐसे सितारें हैं, जो इस ग्लैमर भरी दुनिया से दूर आसमान का सितारा बन चुके हैं। यहां बात हम उन एक्टर्स की कर रहे हैं, जो अचानक ही असमय इस दुनिया से चले गए। इन एक्टर्स की मौत अब भी हम सबके लिए एक मिस्ट्री बनी हुई है। इनकी मौत की जो वजहें बताई जाती हैं, उन पर विश्वास कर पाना थोड़ा मुश्किल है। बॉलीवुड के कई ऐसे नामचीन चेहरे हैं, जो इस दुनिया से यूं गए कि दुनिया हैरान रह गई। आइए आपको बताते हैं, बॉलीवुड की कुछ ऐसी ही मिस्टीरियस डेथ्स के बारे में

श्रीदेवी


हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की लेजेंड्री एक्ट्रेस श्रीदेवी की मौत का अंदाजा कोई नहीं लगा सकता था। एक्ट्रेस की मौत 24 फरवरी 2018 को हुई, जब वे अपने भतीजे की शादी के लिए दुबई गईं थीं। वहां एक्ट्रेस होटल रूम में बाथटब के अंदर अपने पति बोनी कपूर को मृत मिलीं। पोस्ट मार्टम रिपोर्ट में उनकी मौत की वजह एक्सीडेंटली डूबना बताई गई। लेकिन इस वजह पर कोई विश्वास नहीं कर पाया। उस रात असल में क्या हुआ, इस बारे में आज भी लोग बातें करते हैं।

सुशांत सिंह राजपूत


एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत भारत में कफी लंबे समय तक चर्चा का विषय बनी हुई थी। सुशांत की मौत ने भी सभी को हैरान कर दिया था। एक्टर 14 जून 2020 को मुंबई में अपने घर पर मृत पाए गए। सुशांत की मौत के बाद लोगों ने बॉलीवुड पर नेपोटिज्म से लेकर ड्रग्स इंडस्ट्री होने जैसे कई आरोप लगाए। रिपोर्ट्स में कहा गया कि एक्टर ने आत्महत्या की लेकिन उनके परिवार और फैंस ने ये मानने से इंकार कर दिया और उनकी मौत का केस अब तक चल रहा है। इस केस में उनकी गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती को आरोपी बताते हुए केस फाइल किया गया है।

जिया खान


आमिर खान की सुपरहिट फिल्म गजनी में नजर आई एक्ट्रेस नफीसा रिजवी खान उर्फ जिया खान 3 जून 2013 को उनके मुंबई रिसिडेंस में छत के पंखे से लटका पाया गया था। इस केस में महेश भट्ट का नाम भी ड्रैग किया गया था। दरअसल जिया खान के साथ उनका एक वीडियो उन दिनों खूब वायरल हुआ था, जिसके बाद उन्होंने ये स्वीकार किया था कि जिया ने उनसे मौत से पहले, काम को लेकर बात की थी। लेकिन उस वक्त वो उन्हें काम दे नहीं सके थे।
वहीं बाद में आदित्य पंचोली के बेटे, सूरज पंचोली, जो कथित तौर पर जिया खान के साथ लिव-इन रिलेशनशिप में थे, को भी आत्महत्या को बढ़ावा देने के लिए पुलिस हिरासत में लिया था। यह तब की बात है जब 7 जून, 2013 को जिया की ओर से लिखा गया छह पन्नों का “सुसाइड नोट” उसकी बहन को मिला था, जिसमें जिया ने सीधे तौर पर सूरज पर आरोप लगाया था। वहीं तीन साल बाद, 1 अगस्त 2016 को सीबीआई ने आखिरकार जिया खान की मौत का कारण “फांसी से आत्महत्या” घोषित किया था।

परवीन बाबी


परवीन बाबी 70 के दशक की सबसे मशहूर एक्ट्रेसेस में से एक थीं। वो 1976 में टाइम मैगजीन का कवर बनने वाली पहली बॉलीवुड स्टार भी थीं। परवीन की मौत 23 जनवरी, 2005 को हुआ, जब उनका शव उसके जुहू स्थित घर में मिला था। उनकी मौत आज भी एक मिस्ट्री है, जो अब तक नहीं सुलझ सकी है।
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, परवीन की मौत के बाद उनका शव तीन दिनों तक उनके रेजिडेंस पर पड़ा रहा और जब उनके पड़ोसियों ने देखा कि वे दूध या अखबार लेने के लिए बाहर नहीं आई हैं, तब इस बात का खुलासा हुआ। पुलिस ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट में परवीन बाबी की मौत का कारण ऑर्गन फेलियर बताया था।


दिव्या भारती


एक्ट्रेस दिव्या भारती को अक्सर श्रीदेवी की हमशक्ल कहा जाता था। उनकी मौत 5 अप्रैल 1993 को हुई थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दिव्या मुंबई के वर्सोवा में अपने अपार्टमेंट की पांचवीं मंजिल से गिर गई थीं और उनकी ऑन द स्पॉट डेथ हो गई थी। कहा जाता है कि दिव्या उस वक्त अपनी दोस्त नीता लुल्ला और नीता के पति के साथ डिनर कर रही थीं, तभी ये मिस्टीरियस घटना घटी। उनकी मौत को लेकर कहा गया कि वे नशे में थीं इसिलम गिर गईं, वहीं कुछ ने कहा कि उन्हें धक्का दिया गया। घटना के बाद उन्हें तुरंत कूपर अस्पताल ले जाया गया। डॉक्टरों ने उनकी मौत का कारण “सिर के पिछले हिस्से से इंटरनल ब्लीडिंग”। मुंबई पुलिस ने आखिरकार 1998 में दिव्या की मौत की जांच बंद कर दी।


गुरु दत्त


इंडियन एक्टर, प्रोड्यूसर और डायरेक्टर, गुरु दत्त बॉलीवुड के लेजेंड्री एक्टर्स में से एक हैं। उन्होंने चौधवी का चांद, प्यासा, साहिब बीबी और गुलाम और कागज के फूल जैसे कई क्लासिक्स दी हैं। 10 अक्टूबर 1964 को वह मुंबई के पेडर रोड पर अपने किराए के अपार्टमेंट में मृत पाए गए। कथित तौर पर गुरु दत्त अपनी पत्नी गीता दत्त से अलग होने से काफी दुखी थे। जिसके कारण वे नींद की गोलियों के साथ बहुत शराब पीने लगे थे। लेकिन गुरु दत्त के निधन से एक दिन पहले उनमें नशे के कोई लक्षण नहीं मिले थे। 34 साल के इस एक्टर की मौत आज भी एक अनसुलझा रहस्य है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *